Google People Card क्या है |और कैसे बनाएं।

Google People Card एक तरीके की Service है जो Google द्वारा Provide कराए जा रहे हैं जिससे वर्क Profile Create करना हैं Google में यानी कि अगर आप Name Search करते हैं तो आपके नाम के साथ आपकी सारी Details जैसे आपकी Email ID, Social Profile, Address आपकी images, qualification इत्यादि आपको देखने को मिल जाएंगे। पहले अगर आप अपना नाम गूगल में सर्च करते थे तो आपको आपके कुछ सोशल प्रोफाइल देखने को मिलते थे |जैसे Facebook, Instagram इत्यादि लेकिन अगर आप Google Card बनाते हैं या Google Virtual Visiting Card बनाते हैं तो आपके नाम सर्च करते ही आपके सारे डिटेल्स आ जाएंगे।

Google people card क्या है।

Google-People-Card-क्या-है-और-कैसे-बनाएं।

जैसे कि मैंने आपको ऊपर सब कुछ बता दिया है उसी प्रकार गूगल पिपल का अर्थ और Google Virtual Card same है| जिसमें आपको कोई भी आपके नाम से सर्च करके आपकी सारी डिटेल्स देख सकता है जो आपने अपलोड की है। और यह फीचर India में Available हो चुका है तो आप इसे किस तरीके से बना सकते हैं उसके बारे में भी हम आगे चर्चा करेंगे।

Google people card कैसे बनाएं

Google People Cards बनाने के लिए मैंने एक वीडियो ऐड किया हुआ है| जिसको आप देख के सीख सकते हैं कि आप Google Card किस तरीके से बना सकते हैं। तो अभी मैं आपको Step By Step बताऊंगा कि Google Card किस तरीके से बनाया जाता है

👉तो सबसे पहले आपको अपने फोन के अंदर Login कर लेना है जिस भी अकाउंट का आप Google Card बनाना चाहते हैं।

👉अब आपको सर्च बॉक्स में सर्च करना है अपना नाम जैसे ” shivankar Kushal” या फिर आप सर्च कर सकते हैं “add me to search” इन दोनों में से आप कोई भी यूज कर सकते हैं

👉अब आपको आपकी स्क्रीन पर एक Options दिख रहा होगा Get Started का तो आपको उसे टेप करना है। उसके बाद आपके सामने कुछ Details fill करने के लिए आ जाएगा तो आपको वह सारी डिटेल्स डालनी है।

Google-People-Card-क्या-है-और-कैसे-बनाएं।
Google-People-Card-क्या-है-और-कैसे-बनाएं।

👉 सारी डिटेल्स डालने के बाद आपको सेव कर देना है और इस तरीके से आपका गूगल People कार्ड रेडी हो गया है।

फायदे क्या है Google People Card

यह चीज तो आपकी समझ में आ गई होगी कि Google People Card क्या है अब हम बात करेंगे Google People Card के फायदे क्या है और आपको क्यों Google Card बनाना चाहिए|

👉सबसे पहला फायदा कि आपको यह सर्विस फ्री है और फ्री में आपको Visiting Card देखने को मिल जाता है और वह भी Virtual Visiting Card।

👉अगर आप एक ब्लॉगर हैं या वेबसाइट पर काम करते हैं तो आपको इसमें अपने Social Profiles और Websites डालने का Options भी देखने को मिल जाता है।

👉सबसे बड़ी बात एक Google Account से एक ही Google Card बन सकता है यानी कि आपका फेक अकाउंट बनाना थोड़ा सा मुश्किल हो जाएगा।

Also Read:-

News Websites Pros & Cons

New Website Mai Traffic Kaise Laye

GPL license Kya Hota Hai

WordPress Nulled Theme Kya Hoti Hai

FAQ For Google People Card

Question – My Google People card is not showing up in search results?

Answer – This is one of the most asked questions about google cards, so this card started to show after 24 to 48hrs after submission.

Google People Card Video Tutorial |Google people card क्या है।

उम्मीद करता हूं आपको यह तो समझ में आ गया होगा कि Google People कार्ड किस तरीके से काम करता है और कैसे बनाते हैं और क्यों आवश्यक है तो अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे शेयर करना बिल्कुल भी ना बोले और हमारे YouTube Channel को Subscribe जरूर करें धन्यवाद

2 thoughts on “Google People Card क्या है |और कैसे बनाएं।”

Leave a Comment