Plagiarism Checker Free For WordPress And blogger In Hindi – Top 2

Plagiarism Checker Free : -अगर आपको भी free Plagiarism Checker इस्तमाल करना चाहते है | तो इस आर्टिकल में हम आपको इसके बारे में पूरे विस्तार से बताएंगे | और top 2 Plagiarism Checker website भी शेयर करेंगे जिससे आप अपनी website का free online plagiarism check कर सकते है। आर्टिकल के साथ आपको नीचे एक video भी देखने को मिल जाएगा जिसकी मदद से आप इन चीज़ों को और अच्छी तरह से समझ पाएंगे और वीडियो में exmaple करके भी दिखया गया है जो आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद है।

Plagiarism क्या है।

Plagiarism Checker Free For WordPress And blogger In Hindi

अगर आप blogging में पहली बार कदम रखा रहे हो तो आपको ये जानने की इच्छा जरूर होगी कि आखिर Plagiarism क्या है। तो आप आपके इस सवाल का जवाब आज मिल जाएगा। अगर सरल भाषा में बात करे तो इसका मतलब है किसी और का content चोरी करके अपनी website में publish करना जो काफी बुरी बात है। पहले कोई भी किसी का भी content copy कर लेता था क्युकी पहले Google इन चीजों में ज्यादा ध्यान नहीं देता था। जिस वजह से लोगों ने copy Content इस्तमाल करना सुरु कर दीया था। मगर अब google ने अपने systems को काफी मजबूत बना दिया है । जिससे Copy Content google में index नहीं करता।

अगर आप नए हैं तो आपने एक चीज जरूर सुनी होगी अपनी वेबसाइट में Unique Content डालो Copy Paste मत करो इसका मतलब यही है | कि आपको सिर्फ अपने आप किसी भी आर्टिकल को लिखना है किसी से चोरी नहीं करना है| और अच्छे तरीके से उसको अपने visitor के सामने रखना है अपने content को |

Also Read:- 7 Proven Free Method For Traffic In Hindi For New Website

Also Read:- Keyword क्या है । SEO में क्यों जरूरी है। What is Keywords? Hindi

Plagiarism meaning में आपको बता चुका हूं तो अब आपके समझ में यह तो आ ही गया होगा कि आपको कंटेंट कहीं से भी कॉपी नहीं करना है।

Free Online Plagiarism Checker | Plagiarism Checker Free

अगर मैं बात करूं Plagiarism Checker Free में available है । और आप इसका चाहे तो इसका Premium version भी ले सकता है। इसको चैक करने का पुरा video आपको नीचे देखने को मिल जाएगा। जिसको देख कर आप बड़ी आसानी से इसको इस्तेमाल कर सकते है।

Duplicheker.com

Duplicheker काफी ज्यादा popular है अगर हम बात करें इसके इसतेमाल कि, इसका interface आपको काफी ज्यादा बढ़िया और simple मिल जाता है। और सिर्फ आपको अपने content को इसके डालना है फिर check Plagiarism पर click करना है। फिर आपके सामने result आएगा जिसमे लिखा होगा Plagiarism और unique, तो अगर आपका Plagiarism में 5% से उपर किसी में भी दिखता है तो उस आर्टिकल को बिल्कुल भी अपनी वेबसाइट में शेयर ना करे |

plagiarisma.net

plagiarisma.net भी काफी बढ़िया और useful टूल है जिससे आप अपने content में plagiarism Check कर सकते है। और सबसे खास बात इसमें आप 190 language को चेक कर सकते हैं।

Also Read:- Swift Performance Lite Settings to Speed Up Your Website

Also Read:- DA और PA क्या होता है | कैसे इसको बड़ाए New Website में

Plagiarism Content क्यों इस्तमाल नहीं करना चाहिए।

Plagiarism content इस्तमाल करने से आपकी वेबसाइट में negative effect पड़ता हैं। और Google आपको इसमें indexing नहीं देता है। लेकिन अगर आप अपना unique content लिखोगे तो उसके indexing के chances ज्यादा होंगे।

Plagiarism content क्या है और कैसे check करे।

उम्मीद करता हूं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है और आप हमारे YouTube Channel (Shivahinditech) को subscribe भी कर सकते है। मिलता है अगले आर्टिकल में तब तक के लिए जय हिन्द वन्दे मातरम्।।।।

Leave a Comment